Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

सबसे बड़ी समस्या है की मुसलमान संदिग्ध आतंकवादियों की जानकारी नही देते – डोनाल्ड ट्रम्प

- Advertisement -
- Advertisement -

लंदन: रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रम्प ने आज यह कहकर एक नया विवाद शुरू कर दिया कि ब्रिटेन में रहने वाले मुसलमान संदिग्ध आतंकियों की ‘बिल्कुल भी जानकारी’ नहीं दे रहे। उनके इस आरोप को ब्रिटेन के एक शीर्ष आतंकवाद रोधी पुलिस अधिकारी ने खारिज कर दिया।

 ट्रम्प ने बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में कल हुए बम विस्फोटों के बाद आईटीवी से कहा, मैं यहां के और अमेरिका के भी मुसलमानों से कहूंगा कि वे जब भी कोई गड़बड़ी देखें तो उसकी जानकारी दें। वे जानकारी नहीं देते, वे बिल्कुल भी जानकारी नहीं देते और यह एक बड़ी समस्या है। ब्रसेल्स में आतंकी हमलों में 30 से अधिक लोग मारे गए और 250 से अधिक घायल हो गए।

ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के अभियान के दौरान इस्लाम और मुसलमानों को लेकर भड़काउ दावे किए हैं जिसे देखते हुए कल उनसे पूछा गया कि वह ब्रिटेन के मुसलमानों से क्या कहेंगे जिसके जवाब में उन्होंने यह विवादित टिप्पणी की। उन्होंने कहा, वे एक दूसरे को बचा रहे हैं, वे सच में बहुत बड़ी क्षति पहुंचा रहे हैं, उन्हें समाज में खुलना होगा और बुरे लोगों की जानकारी देनी होगी। ब्रिटेन के एक शीर्ष आतंकवाद रोधी पुलिस अधिकारी और मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन (एमसीबी) ने ट्रम्प के बयान की निंदा की।

उप सहायक आयुक्त नील बासु ने बीबीसी रेडियो से कहा कि ट्रम्प की टिप्पणी गलत है और इससे घृणा अपराध बढ़ सकते हैं। एमसीबी के सहायक महासचिव मिकदाद वरसी ने कहा कि ट्रम्प की टिप्पणी ‘कट्टरता के विचार को बढ़ावा’ देती है और आतंकी यही चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles