Saturday, November 27, 2021

अब्बास ने स्वतंत्र फिलिस्तीन के गठन की समयरेखा निर्धारित करने के उठाई मांग

- Advertisement -
72 General Debate – 20 September by His Excellency Mahmoud Abbas, President of the State of Palestine

फिलिस्तीनी अथॉरिटी के अध्यक्ष महमूद अब्बास ने चेतावनी दी है कि “दो राज्य का समाधान खतरे में है”, जैसा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र को “एक निर्धारित समय सीमा के भीतर इजरायल के कब्जे पर फिलिस्तीन की स्थिति का अंत लाने” का आह्वान किया था.

संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में, अब्बास ने चेतावनी दी कि अगर दो राज्यों के समाधान का वादा तोडा गया तो फ़िलिस्तीनियों को “ऐतिहासिक फिलिस्तीन के सभी निवासियों के लिए पूर्ण अधिकार मांग के लिए संघर्ष जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

महमूद अब्बास ने इजरायल के “अथक” कब्जे को खत्म करने के लिए विश्व संगठन से अपनी जिम्मेदारियों का पूरा करने का आह्वान किया ताकि एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना सुनिश्चित हो सके.

उन्होंने कहा, “4 जून 1967 की सीमाओं के साथ संयुक्त राष्ट्र इजरायल के अवैध कब्जे को समाप्त कर फिलीस्तीनी लोगों को स्वतंत्रता और समृद्धि के साथ पूर्वी जेरुसलम को अपनी राजधानी बनाने के लिए कानूनी, राजनीतिक, नैतिक और मानवीय दायित्व रखता है.”

अब्बास ने कहा, “हमने 1 9 67 की सीमाओं पर इजरायल राज्य को मान्यता दी, लेकिन इन सीमाओं को पहचानने के लिए इज़राइल के निरंतर इनकार किया.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles