Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

अमेरिका में प्रदर्शन के दौरान महात्मा गांधी की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -

वाशिंगटन. अमेरिका (America) में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौ’त के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन वॉशिंगटन डीसी में स्थित भारतीय दूतावास तक पहुंच गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भारतीय दूतावास में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा का प्रदर्शनकारियों ने अपमान किया।

इस मामले में यूनाइटेड स्टेट्स पार्क पार्क पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को ढक दिया गया है। हालांकि, अभी अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को फॉक्स न्यूज के माध्यम से कहा कि बुधवार को कहा, हमें कानून व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है, आपने देखा कि इन सभी जगहों पर, जहां समस्याएं हुईं, वहां पर रिपब्लिकन पार्टी सत्‍ता में नहीं है।

बता दें कि 26 मई को अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में जॉर्ज फ्लॉयड नाम के शख्स को पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था। एक पुलिस अफसर ने सड़क पर अपने घुटने से फ्लॉयड की गर्दन को करीब आठ मिनट तक दबाए रखा। जिससे फ्लॉयड की मौ’त हो गई।

फ्लॉयड की मौत की खबर के बाद मिनियापोलिस में 25 मई के बाद प्रदर्शन शुरू हो गए। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि पुलिस वालों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन पर ह’त्या का केस दर्ज होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles