चीन में अब मुस्लिम महिलाओं को नहीं पहनने दी जा रही लंबी ड्रेस

11:20 am Published by:-Hindi News
hinese authorities cutting dresses of uyghur muslim women 620x400

चीन के पूर्व तुर्किस्तान में उइगुर मुस्लिम महिलाओं के लंबी ड्रेस पहनने पर पाबंदी लगा दी गई है। चीन की पुलिस द्वारा उइगुर मुस्लिम महिलाओं के लंबे कपड़े काटे जा रहे है।

डॉक्यूमेंटिंग अप्रेशन अगेंस्ट मुस्लिम (डीओएएम) संगठन के मुताबिक चीन प्रशासन के द्वारा ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि उन्हें लगता है कि उइगुर मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काफी ज्यादा लंबे हैं।

महिलाओं के कपड़े काटे जाने की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें दिख रहा है कि जिन महिलाओं के कपडे़ कमर के नीचे थोड़े लंबे हैं, उनके कपड़े बीच सड़क पर ही काटे जा रहे हैं।

बता दें कि पूर्व तुर्किस्तान मध्य एशिया का एक ऐतिहासिक इलाका है, लेकिन वर्तमान में इस पर जनवादी गणतंत्र चीन का नियंत्रण है और इसे शिनजियांग प्रांत के नाम से भी जाना जाता है। यह इलाका मुस्लिम बहुल इलाका है। इससे पहले शिक्षा विभाग ने जनवरी 2018 में एक नोटिस जारी किया था जिसमें सर्दियों की छुट्टी के दौरान बच्चों के धार्मिक स्थलों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने को कहा गया था।

इसके अलावा खबर है कि चीन ने इस प्रांत में मुसलमानों के लिए रिएजुकेशनल कैंप लगाए हैं, जिनमें मुस्लिमों से उनकी निजी जिंदगी और राजनीतिक विचारों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें