लंदन: लंदन के मेयर सादिक खानको ब्रिटेन का ‘पॉलिटिशिन ऑफ द इयर’ नामित किया गया। उन्हें ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में आयोजित एक समारोह में ‘पॉलिटिशियन ऑफ द ईयर’ नामित किया गया।

ब्रिटेन के साप्ताहिक समाचार पत्र ‘एशियन वॉइस’ द्वारा गुरुवार को यहां आयोजित वार्षिक ‘पॉलिटिकल एंड पब्लिक लाइफ अवॉर्ड्स’ में ब्रिटेन के रक्षा मंत्री गेविन विलियम्सन को ‘कैबिनेट मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ और भारतीय मूल की राजनीतिज्ञ प्रीति पटेल को ‘कंजर्वेटिव पार्टी एमपी ऑफ द ईयर’ नामित किया गया।

Loading...

विलियम्सन ने कहा, ‘हमारे सशस्त्र बलों को हर एक समुदाय और पृष्ठभूमि के लोग मजबूत बनाते हैं… जो हमें सुरक्षित रखने में योगदान देते हैं।’ ब्रिटेन की पूर्व कैबिनेट मंत्री पटेल ने कहा, ‘मैं जन सेवक के रूप में अपना कार्य जारी रखूंगी।’

खान (48) के दादा-दादी भारत के रहने वाले थे। उनके माता-पिता पाकिस्तान से ब्रिटेन चले गए थे। इस आयोजन में राजनीति के क्षेत्र से अन्य विजेताओं के बीच, अब अपने 13 वें वर्ष में डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (DUP) के नेता अर्लीन फोस्टर, लेबर पार्टी के सांसद डैन वार्डन और थेलामा वॉकर शामिल थे।

अन्य पुरस्कार श्रेणियों में इंटरनेशनल होटल ऑफ ईयर शामिल था जिसे भारत की लीला इंटरनेशनल होटल श्रृंखला ने जीता था। कॉमेडियन ऑफ ईयर का पुरस्कार ब्रिटिश भारतीय कॉमेडियन पॉल चौधरी और रेस्तरां ऑफ द ईयर के लिए लंदन के दिल्ली स्ट्रीट फूड रेस्तरां रेकीज में गया।

पुरस्कार उन लोगों को सम्मानित करने के लिए प्रतिवर्ष आयोजित किए जाते हैं, जिन्होंने पिछले 12 महीनों में अंतरराष्ट्रीय राजनेताओं से लेकर उन व्यक्तियों को सम्मानित किया है, जो अपने स्थानीय समुदायों में प्रभाव डालते हैं।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें