इस्लाम और मुसलमानों को आतंकवाद से जोड़ना किसी भी रूप में सही नहीं: एर्दोगान

11:06 am Published by:-Hindi News

इस्लाम और मुसलमानों को आतंकवाद से जोड़ें जाने को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने कहा कि आतंकवाद, संसार के हर कोने में है एेसे में मुसलमानों पर आतंकवाद का आरोप लगाना पूरी तरह से ग़लत है।

उन्होंने सोमवार को दुनिया भर के देशों का आह्वान किया कि वे आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष में प्रभावी भूमिका निभाएं।  तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि उनके मुंह से “इस्लामी आतंकवाद” जैसी बात हास्यास्पद और आश्चर्यचकित करने वाली है जो खुलेआम आतंकवादी गुटों का समर्थन करते हैं।  उन्होंने कहा कि मुसलमानों पर आतंकवाद का लेबिल चिपकाना किसी ही स्थिति में सही नहीं है।

muslim people praying
source: Youtube

सोमालिया के सूफी सेंटर पर आतंकी हमला

सोमवार को सोमालिया के मध्य प्रांत मुदग में गलकायो शहर में एक सूफी केंद्र को लक्षित करने वाले आत्मघाती कार बम हमले में 15 से ज्यादा लोग मारे गए। सुरक्षा बलों के एक अधिकारी अहमद तिरी ने कहा कि अल-शबाब के आतंकवादियों ने सूफी केंद्र पर हमला शुरू किया जो कि गाल्कायो शहर के दक्षिण में शेख अब्दुल वालीद अलामी से जुड़ा हुआ है।

अल-शबाब हमले के परिणामस्वरूप कम से कम 15 लोग मारे गए हैं, हालांकि संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है। अल-शबाब समूह अक्सर सोमालिया में घनी आबादी वाले क्षेत्रों पर हमला करता है। समूह केंद्र सरकार को खत्म करने और इस्लामी कानून की अपनी सख्त व्याख्या के आधार पर अपना शासन लागू करने के लिए जूझ रहा है। इसने एक दशक लंबे विद्रोह में पूर्वी अफ्रीका में हजारों सोमालियों और सैकड़ों नागरिकों की हत्या कर दी है।

2012 से, समूह ने अल-कायदा के प्रति निष्ठा का वचन दिया, जो अमेरिका द्वारा आतंकवाद विरोधी हवाई हमले अभियान को आकर्षित करता था।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें