अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा ट्रेवल बैन में लीबिया को शामिल किया गया है. जिसके तहत लीबियाई नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश वर्जित है. ऐसे में अब लीबिया ने भी अमेरिका को जवाब देते हुए अमेरिकी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है.

लीबिया की सरकार ने ट्रम्प के इस फैसले को उकसाने वाला गंभीर कदम करार देते हुए कहा कि अमेरिका ने उसे उन आतंकवादियों की ही श्रेणी में रखा है. हालांकि लीबिया की सशस्त्र सेनाएं उन्ही आतंकियों से देश के नागरिकों की मदद से लड़ रही हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

रविवार की शाम को समाप्त हुए ट्रेवल बैन का नवीनीकरण करते हुए ट्रम्प ने चाड, ईरान, लीबिया, उत्तरी कोरिया, सोमालिया, सीरिया, वेनेजुएला और यमन के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश वर्जित किया है.

इस बारें में लीबिया में अमेरिकी दूतावास ने सोमवार को ऐलान किया कि अमेरिका में लीबिया के नागरिकों का प्रवेश सुरक्षा कारणों से प्रतिबंधित किया गया है. लीबिया अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आवश्यक आतंकवाद संबंधित सूचनाओं सहित कई तरह की सूचनाओं को साझा करने की चुनौतियों से जूझ रहा है.

रविवार को घोषित किये गए नए नियम 18 अक्टूबर को लागू होंगे. नई घोषणा में सूडान को हटाया गया है, लेकिन वेनेजुएला और उत्तर कोरिया को शामिल किया गया है.

Loading...