Tuesday, January 25, 2022

तुर्की के एर्दोगन ने लीबिया में अराजकता फैलने की दी चेतावनी

- Advertisement -

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल की मेजबानी करते हुए तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने शुक्रवार को लीबिया में अराजकता की चेतावनी दी, जब तक कि शांति जल्दी स्थापित नहीं हो जाती।

दोनों नेताओं ने इस्तांबुल में एक नए तुर्की-जर्मन विश्वविद्यालय का उद्घाटन किया, जहां एर्दोगन ने लीबिया के संघर्ष के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, “अगर जल्द से जल्द शांति स्थापित नहीं की जाती है, तो लीबिया में अराजकता का माहौल सभी भूमध्यसागरीय बेसिन को प्रभावित करेगा,”

उन्होंने सैन्य कमांडर खलीफा हफ्तार पर अधिक दबाव बनाने का आह्वान किया, जो कि त्रिपोली में संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त सरकार के खिलाफ अपमानजनक है, जो तुर्की द्वारा समर्थित है।

एर्दोगन ने कहा कि इस हफ्ते त्रिपोली के हवाई अड्डे पर मिसाइल हमले हुए, उन्होने हफ्तार पर आरोप लगाते हुए कहा कि “कौन शांति के पक्ष में है और कौन रक्तपात और आँसू के पक्ष में है।

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय सीरिया में की गई गलतियों को दोबारा नहीं करेगा,” बता दें कि लंबे समय तक तानाशाह मुअम्मर क़द्दाफ़ी की ह’त्या और फिर उपजे अराजकता के वर्षों के बाद विश्व शक्तियों ने संघर्ष के राजनीतिक समाधान को खोजने के लिए हाल के हफ्तों में प्रयास तेज कर दिए हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles