rania

rania

जॉर्डन की रानी रानिया ने बुधवार को अरब दुनिया से आग्रह किया कि अपने युवाओं के लिए अधिक अवसर दे, अपनी शिक्षा प्रणाली को मजबूत करें और अपने समाज को सशक्त बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें.

रियाद में मिस्क ग्लोबल फ़ोरम को संबोधित करते हुए रानिया ने कहा कि “हमारे जीवन में मूल्य बढ़ाएं,” युवा लोगों के लिए शैक्षणिक और नेतृत्व के अवसरों का विस्तार करें, और “अपनी क्षमता को महसूस करने और उनकी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने के अवसर प्रदान करें.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आगे कहा, आइए हम उन्हें महसूस करने के लिए प्रेरित करें कि भविष्य उनका है, जैसा कि हम हमारे लिए और हमारे बच्चों के लिए एक उपजाऊ भूमि बनाने का प्रयास करते हैं, ऐसी भूमि जहां सपने पाले गए हैं और फल पैदा कर सकते हैं.”

जॉर्डन क्वीन ने इस दौरान गंभीर सवाल भी उठाया, और कहा, हम शैक्षिक मॉडल को बदलकर कैसे हमारी शिक्षा प्रणाली को मजबूत करेंगे, जब 13 मिलियन अरब बच्चे स्कूली शिक्षा से वंचित है, और बाकी के हिस्सों को अब भी पुरानी शिक्षा मिल रही हैं?

इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों के दौरे का भी जिक्र किया और कहा, उनकी वास्तविकता अरब देशों में बहिष्कृत लोगों की तरह ही है. वे बीमारियों, गरीबी, अज्ञानता से घिरे हुए है.

Loading...