Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सऊदी अरब में कम से कम 20 शहजादे बताए जा रहे कोरोना पॉज़िटिव: रिपोर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब की खुफिया अजेंसी के पूर्व प्रमुख तुर्क अल-फैसल ने कहा कि 20 से भी कम राजकुमारों को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। न्यूयॉर्क-टाइम्स ने संक्रमित सऊदी रॉयल्स के बारे में “कोरोनावायरस विचार” नामक एक लेख के जवाब में उन्होने ये टिप्पणी की।

8 अप्रैल को, अमेरिकी समाचार पत्र ने कहा कि रियाद के गवर्नर “कोरोनावायरस के साथ गहन देखभाल में थे,” शाही परिवार के अन्य सदस्य “बीमार” थे। समाचार पत्र ने शाही परिवार के करीबी एक सूत्र के हवाले से कहा, “राज्य में अब तक 150 रॉयल्स के बारे में माना जाता है कि वायरस की चपेट में है।” लेकिन अल-फैसल ने आरोपों को “परिवाद” के रूप में वर्णित किया।

अखबार के दावों का जवाब देते हुए कि सऊदी अस्पताल – जो रॉयल्स का इलाज करता है ने कहा – “अन्य परिवार के सदस्यों की अपेक्षित आमद के लिए 500 से अधिक बेड तैयार कर रहा था,” सऊदी शाही ने जोर देकर कहा कि अस्पताल “केवल रॉयल्स के इलाज के लिए नामित नहीं” था। “यह देखते हुए कि यह” सभी नागरिकों के लिए “खुला था।

इस सप्ताह के शुरू में, सऊदी अधिकारियों ने कहा कि वे मक्का में दो पवित्र मस्जिदों को फिर से खोलेंगे।  चीन के वुहान में दिसंबर में दिखाई देने के बाद से यह वायरस कम से कम 185 देशों और क्षेत्रों में फैल गया है। अब तक कम से कम 3,297,983 लोगों ने वायरस को चपेट में किया है।

233,518 लोग मारे गए हैं, और 1,037,635 लोग अमेरिका के वर्ल्डोमीटर के अनुसार ठीक हो गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने प्रकोप को महामारी घोषित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles