लेबनान के पूर्व वित्त मंत्री मोहम्मद सफादी ने शनिवार को प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली, उन्होंने कहा कि उन्होंने देखा कि सभी दलों द्वारा समर्थित “सामंजस्यपूर्ण” कैबिनेट बनाना मुश्किल था।

75 वर्षीय, सफी गुरुवार को एक उम्मीदवार के रूप में उभरे, जब राजनीतिक सूत्रों और लेबनानी मीडिया ने कहा कि तीन प्रमुख दलों ने स्थिति के लिए उनका समर्थन करने पर सहमति व्यक्त की।

अभूतपूर्व विरोध प्रदर्शनों के कारण एक सुधार को वापस लाने के लिए आवश्यक सरकार बनाने हेतु प्रधानमंत्री साद अल-हरीरी को पिछले महीने इस्तीफा देना पड़ा था।सफादी ने एक बयान में कहा कि उन्होंने राजनीतिक दलों के साथ निम्नलिखित परामर्शों को वापस लेने का फैसला किया था और शनिवार को हरीरी के साथ बैठक की।

saad1

बयान में कहा गया है, “सभी राजनीतिक पक्षों द्वारा समर्थित एक सामंजस्यपूर्ण सरकार बनाना मुश्किल है जो देश के आर्थिक और वित्तीय बिगड़ने को रोकने के लिए आवश्यक तत्काल मुक्ति कदम उठा सके और सड़क पर लोगों की आकांक्षाओं का जवाब दे सके”।

बयान में, व्यवसायी सफादी ने अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए राष्ट्रपति मिशेल औन और हरीरी को धन्यवाद दिया, और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हरीरी नई सरकार बनाने के लिए प्रीमियर के रूप में वापस आएंगी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन