Thursday, October 28, 2021

 

 

 

एर्दोगन विरोधी टिप्पणी करने पर लेबनान चलाएगा टीवी एंकर पर मुकदमा

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के खिलाफ जून में प्रसारित टॉक शो के दौरान गई टिप्पणी को लेकर लेबनान में एक टीवी शो होस्ट पर मुकदमा चलाया जाएगा।

लेबनान के राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (एनएनए) के अनुसार, लोकप्रिय शो, “एना हेइक”, जो लेबनान के अल-जेडेड चैनल पर प्रसारित होता है, के होस्ट नेशन डेर हरूटियूनियन अक्टूबर में मुकदमे का सामना करने के लिए तैयार हैं।

लेबनानी होस्ट ने 10 जून के प्रसारण में भड़काऊ टिप्पणियां कीं। न्यू अरबिया के अनुसार, पूर्व पर्यावरण मंत्री विआम वहाब के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, डेर हरौटियानियन ने एक दर्शक सदस्य के सवाल के जवाब में एर्दोगन की बुराई करते हुए नस्लवाद का आरोप लगाया था।

डेर हरौटियूनियन ने कहा, “… [एर्दोगन] दुष्ट और एक लाख दुष्ट पुरुषों का बेटा है”, यह कहते हुए कि उनकी टिप्पणियों को “एर्दोगन, [तुर्की] शासन, ओटोमन्स और तुर्क” में निर्देशित किया गया था।

लेबनान में तुर्की दूतावास ने रिपोर्ट को लेकर नाराजगी जताई। एक बयान जारी करते हुए कहा कि यह “मौखिक अपमान की कड़ी निंदा करता है।”

विज्ञप्ति में कहा गया इस प्रकरण के दौरान, वहाब और डेर हरौटियानियन ने सार्वजनिक रूप से और सीधे तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन और साथ ही तुर्की के लोगों को नाराज कर दिया। इस तरह के अपमान को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बहाने किसी भी स्थिति में बचाव नहीं किया जा सकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles