Wednesday, October 27, 2021

 

 

 

कतर बोला – लेबनान को राजनीतिक स्थिरता की है ज़रूरत

- Advertisement -
- Advertisement -

कतर के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुल-रहमान अल थानी ने मंगलवार को ब्लास्ट से त्रस्त लेबनान में राजनीतिक स्थिरता का आह्वान किया। बिन अब्दुल-रहमान अल थानी ने कहा, “लेबनान में राजनीतिक स्थिरता की आवश्यकता है।”

अल थानी कई लेबनानी अधिकारियों से मिले, जिनसे उन्होंने बेरुत वि’स्फोट के मद्देनजर लेबनान के लिए अपने देश के समर्थन को दोहराया। उन्होने कहा कि कतर ने लेबनान के बैंकों में कोई पैसा जमा नहीं किया है।

लेबनानी कार्यवाहक सरकार में विदेश मंत्री और प्रवासियों के मंत्री चारबेल वेहबे ने बेरुत बंदरगाह विस्फोट के नतीजों का सामना करने के लिए क़तर द्वारा लेबनान को प्रदान की गई सहायता की प्रशंसा की है।

क़तर समाचार एजेंसी (क्यूएनए) को दिए एक विशेष बयान में, वेहबे ने शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी की लेबनान की यात्रा की सराहना करते हुए कहा कि इसने लेबनान के लोगों के साथ कतर की सहानुभूति व्यक्त की। इसने खाड़ी राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा इस तरह की पहली यात्रा को भी चिह्नित किया।

उन्होंने कहा कि लेबनान में सुधार विदेशी दबाव के तहत नहीं किया जाना चाहिए। बंदरगाह विस्फोट ने राजनीतिक अस्थिरता के बीच लेबनान के आर्थिक संकट को बढ़ा दिया है जिसने पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles