Monday, October 25, 2021

 

 

 

ब्ला’स्ट के बाद लेबनान ने मांगा अरब देशों का साथ

- Advertisement -
- Advertisement -

लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल एउन ने शनिवार को अरब देशों का आह्वान किया कि वे बेरुत बंदरगाह पर बड़े पैमाने पर वि’स्फोट के बाद लेबनान का समर्थन करें।

मिशेल एउन ने बेरूत में राष्ट्रपति के महल में अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल गहत के साथ बैठक के बाद बयानों में कहा, “लेबनान को हर क्षेत्र में किसी भी तरह की मदद की ज़रूरत है और भाई अरब देशों में बहुत उम्मीद है।”

उन्होने कहा, “आपदा का पैमाना बहुत बड़ा है,” उन्होंने कहा, अरब देशों से बेरूत के पुनर्निर्माण में योगदान देने का आह्वान किया जा रहा है। अबुल गहत ने अपने हिस्से के लिए कहा कि उन्होंने लेबनान के अरब लीग के समर्थन का लेबनानी राष्ट्रपति को आश्वासन दिया।

अरब लीग प्रमुख ने कहा कि वह एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसे फ्रांस लेबनान का समर्थन करने के लिए आयोजित करना चाहता है। उन्होने कहा, “हम लेबनान की मांगों को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय तक पहुंचाएंगे।”

गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने बेरूत की यात्रा के दौरान घोषणा की कि फ्रांस, अमेरिका, यूरोपीय संघ और विश्व बैंक लेबनान का समर्थन करने के लिए एक वैश्विक सम्मेलन का आयोजन करेंगे।

बता दें कि मंगलवार को बेरूत बंदरगाह पर हुए एक बड़े वि’स्फोट में कम से कम 154 लोग मारे गए और 6,000 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि  2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट के कारण विस्फोट हुआ था जो छह साल तक बंदरगाह पर बिना भंडारण के रखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles