द नेशन द्वारा प्राप्त 2017 पेंटागन की योजना के दस्तावेजों के अनुसार, कोरोनोवायरस के खतरे और चिकित्सा उपकरणों की बाद की कमी के बारे में पेंटागन ने वर्षों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन को चेतावनी दी थी। इस सैन्य योजना में कहा गया है कि “सबसे संभावित और महत्वपूर्ण खतरा एक उपन्यास श्वसन रोग है, विशेष रूप से एक इन्फ्लूएंजा रोग।”

“USNORTHCOM Branch Plan 3560: महामारी इन्फ्लुएंजा और संक्रामक रोग प्रतिक्रिया” शीर्षक वाला दस्तावेज़, विशेष रूप से कई मौकों पर कोरोनोवायरस को संदर्भित करता है, एक पल में, “कोरोनावायरस संक्रमण [दुनिया भर में आम है।”

डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी में संक्रामक रोगों और काउंटरमेशर्स डिवीजन के पूर्व प्रमुख डेनिस कॉफमैन ने भी दोहराया कि अमेरिकी सेना को कोरोनवीरस के बारे में वर्षों से पता है। कौफमैन ने एक साक्षात्कार में कहा, “इंटेलिजेंस कम्युनिटी ने कम से कम दो दशकों तक अत्यधिक रोगजनक इन्फ्लूएंजा वायरस से खतरे के बारे में चेतावनी दी है। उन्होंने कम से कम पांच वर्षों के लिए कोरोनवीरस के बारे में चेतावनी दी है, “

कॉफमैन ने कहा, “वहाँ हाल ही में घोषणाएँ की गई हैं कि कोरोनावायरस महामारी एक खुफिया विफलता का प्रतिनिधित्व करती है …। यह उन लोगों को दे रहा है, जिन्होंने हुक से खुफिया चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया था।” 103-पृष्ठ की प्रतिक्रिया योजना भी वायरस के प्रसार के बाद चिकित्सा उपकरणों की कमी के बारे में चेतावनी देती है।

दस्तावेज़ में कहा गया, “और संसाधनों की कमी के लिए प्रतिस्पर्धा में शामिल होंगे … गैर-फार्मास्युटिकल एमसीएम [मेडिकल काउंटरमेशर्स] (जैसे, वेंटिलेटर, डिवाइस, फेस मास्क और दस्ताने जैसे व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरण), चिकित्सा उपकरण और साजो-सामान का समर्थन। यह एक महत्वपूर्ण प्रभाव होगा। वैश्विक कार्यबल की उपलब्धता पर। “

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन