इस्लामिक क्रांति के नेता अयातुल्ला सैय्यद अली ख़ामेनेई ने फ्रांसीसी युवकों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने नेता से सवाल कीजिये कि आखिर वह क्यों पैग़म्बरे इस्लाम का अपमान कर रहे है।

फ्रांसीसी युवाओं से उन्होने कहा, अपने राष्ट्रपति से पूछिए कि वे क्यों ईश्वरीय पैग़म्बर के अनादर का समर्थन कर रहे हैं और इसे अभिव्यक्ति की आज़ादी बता रहे हैं? क्या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का यह मतलब हैः अपशब्द व अनादर! वह भी प्रकाशमान व पवित्र हस्तियों का? क्या यह मूर्खतापूर्ण कार्य उस राष्ट्र के विवेक का अपमान नहीं है जिसने, उन्हें राष्ट्रपति चुना है?

उन्होने आगे कहा, अगला सवाल यह है कि क्यों होलोकाॅस्ट के बारे में शक करना अपराध है? और अगर कोई इसके बारे में कुछ लिखे तो उसे जेल भेज दिया जाता है लेकिन पैग़म्बर के अनादर पर कोई रोक-टोक नहीं है?

इससे पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने फ्रेंच और अन्य पश्चिमी अधिकारियों द्वारा की गई इस्लामोफोबिक टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा है कि इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद (सल्ल) का अनादर करना सभी मुसलमानों और मानवीय मूल्यों का अपमान करने के बराबर है।

उन्होंने बुधवार को तेहरान में एक कैबिनेट बैठक में कहा, “यह आश्चर्य की बात है कि जो लोग दावा करते हैं कि संस्कृति और लोकतंत्र किसी तरह दूसरों को प्रोत्साहित करते हैं, भले ही अनजाने में, हिंसा और रक्तपात के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करते हैं।”

दूसरों के लिए सम्मान, नैतिकता और स्वतंत्रता पैगंबर मुहम्मद (PBHU) की शिक्षाओं में से एक थे, उन्होंने कहा, इस बात पर जोर देते हुए कि अपमान और अपमानजनक कारनामों को चित्रित करना लोकतंत्र और मानवता को प्रकट नहीं करता है।

राष्ट्रपति ने कहा, “पश्चिमी लोगों को यह समझना चाहिए कि इस्लाम के महान पैगंबर को सभी मुसलमानों और दुनिया में स्वतंत्रता प्राप्त करने वाले लोगों से प्यार है। पैगंबर का अपमान करना नैतिकता का उल्लंघन है और सभी मुसलमानों, दिव्य नबियों और मानवीय मूल्यों का अपमान है। ”

अपने संबोधन में, ईरानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पश्चिमी देशों से मुस्लिम राज्यों के मामलों में ध्यान न देने का आग्रह किया। उन्होने कहा, “अगर पश्चिम, यूरोप और फ्रांस शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्रयासों के बारे में ईमानदार हैं, तो उन्हें मुसलमानों के मामलों में हस्तक्षेप करना बंद कर देना चाहिए।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano