Monday, May 17, 2021

कुवैत में पूर्व प्रधान मंत्री शेख जाबेर अल मुबारक अल सबाह को लिया गया हिरा’सत में

- Advertisement -

कुवैती अदालत ने मंगलवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री जाबेर अल मुबारक अल हमद अल सबाह को भ्रष्टा’चार के आरोपों में हिरा’सत में लेने का आदेश दिया।

जाबेर अल सबाह खाड़ी खाड़ी के पहले पूर्व प्रधानमंत्री हैं जिसे भ्रष्टा’चार के आरोपों के तहत ट्राइल का सामना करना पड़ रहा है। अदालत ने सै’न्य सहायता कोष के कथित दुर्व्यवहार के एक मामले में उसके सामने पेश होने वाले जाबेर अल सबाह को कै’द करने का आदेश दिया।

अदालत ने पूर्व आंतरिक मंत्री शेख खालिद अल-जर्राह अल-सबाह के साथ ही से’ना के दो अधिकारियों को इसी मामले में कैद करने से मना कर दिया। “अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व आंतरिक मंत्री की रक्षा टीम के अनुरोध पर एक गैग आदेश लगाया।”

“सभी प्रिंट, ऑडियो और दृश्य मीडिया और इंटरनेट पर सभी समाचार और सामाजिक संचार कार्यक्रमों में मामले के बारे में किसी भी समाचार या डेटा को प्रकाशित करने के लिए निषिद्ध है।”

स्थानीय मीडिया ने कहा कि अदालत ने इस मामले के लिए 27 अप्रैल को एक सत्र निर्धारित किया था, जिसमें पूर्व प्रधान के लिए कारावास की अवधि स्पष्ट नहीं की गई थी।

मामला नवंबर 2018 का है, जब पूर्व रक्षा मंत्री शेख नासिर अल सबाह ने “फ़ंड और फ़ंड में संदिग्ध अपराधों के बारे में शिकायत प्रस्तुत की थी जो आर्मी फंड में 240 मिलियन कुवैती दीनार ($ 768 मिलियन) से अधिक के थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles