Thursday, October 21, 2021

 

 

 

कुवैत प्रवासी श्रमिकों की संख्या को करेगा सीमित, वीजा ट्रांसफर पर भी लगाएगा रोक

- Advertisement -
- Advertisement -

कुवैत टाइम्स ने शनिवार को बताया कि कुवैत की नेशनल असेंबली ने देश में प्रवासी श्रमिकों की संख्या को सीमित करने और कुछ प्रकार के वीजा हस्तांतरणों पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक विधेयक का मसौदा तैयार किया है।

कानून के लागू होने के छह महीने के भीतर, स्थानीय आबादी की तुलना में विदेशी श्रमिकों की संख्या की तुलना करके, कुवैत में अनुमति दी गई समय सीमा की अधिकतम संख्या पर निर्णय लिया जाएगा।

टाइम्स ने कहा कि इस बिल में कोटा सिस्टम से मज़दूरों की 10 अलग-अलग श्रेणियों को छूट दी जाएगी, जिनमें घरेलू मददगार, मेडिकल स्टाफ, शिक्षक और जीसीसी नागरिक शामिल हैं।

कुछ वीजा प्रकारों और वर्तमान प्रक्रियाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, जिसमें निजी वीजा या तेल क्षेत्रों में काम करने के लिए यात्रा वीजा के हस्तांतरण पर प्रतिबंध, या घरेलू सहायकों के स्थानांतरण शामिल हैं।

कानून के अनुसार, एक नई समिति, कुवैत की जनसांख्यिकी के विनियमन और प्रशासन के लिए राष्ट्रीय समिति भी बनाई जाएगी। अधिकारी देश में विस्तार की संख्या को कम करने के लिए विभिन्न योजनाओं पर काम कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह, कुवैत ने घोषणा की कि यह 60 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री के बिना काम के परमिट जारी करना बंद कर देगा, और 31 अगस्त से आगे किसी भी निवास और वीजा का विस्तार नहीं करेगा।

नए नियमों को देश में एक्सपेट्स की कुल संख्या में कटौती करने के लिए एक सरकारी योजना के हिस्से के रूप में माना जाता है। इस योजना के अनुसार 360,000 श्रमिकों को कुवैत छोडना होगा। जिसमे से 60 वर्ष से अधिक आयु के 150,000 लोग शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles