Thursday, October 21, 2021

 

 

 

अल-कुद्स के अस्पतालों के लिए कुवैत ने 1.2m डॉलर की मदद का दिया प्रस्ताव

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीनी प्रधान मंत्री मुहम्मद शतयेह ने रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि कुवैत ने अरब फण्ड फॉर इकोनॉमिक एंड सोशल डेवलपमेंट (एएफईएसडी) के माध्यम से पूर्वी यरुशलम में फ़िलिस्तीनी अस्पतालों के लिए 1.2 मिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता की पेशकश की है।

उन्होने कहा कि यह पेशकश एक वित्तीय सहायता पैकेज का हिस्सा है। जो 5.7 मिलियन डॉलर है जो कब्जे वाले शहर में परियोजनाओं से जुड़ा है। कुवैती फंड से अल-मकसीद चैरिटी अस्पताल, ऑगस्टा विक्टोरिया (अल-मुतला) अस्पताल और सेंट जॉन आई अस्पताल को लाभ होगा।

जेरूसलम मामलों के विशेषज्ञ और वादी अल-हिलवेह सूचना केंद्र के निदेशक, जवाद सियाम ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों और फिलिस्तीनी संस्थानों के लिए कुवैत का समर्थन विशेष रूप से यरूशलेम में, चिकित्सा सेवाओं और यरूशलेम के निवासियों की दृढ़ता को मजबूत करने में योगदान देगा।

सियाम ने कहा कि कुवैत ने फिलिस्तीनी निवासियों की सेवा करने वाले यरुशलम में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को लागू किया है, जो पवित्र शहर से उन्हें उखाड़ने के उद्देश्य से इजरायली आक्रामक उपायों का सामना कर रहे हैं।

2014 में गाजा पट्टी पर इजरायल के युद्ध के बाद, कुवैत ने एन्क्लेव में क्षतिग्रस्त हुए घरों, कारखानों, जल संयंत्रों और बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के लिए $ 200 मिलियन प्रदान किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles