क़तर संकट को करीब चार महीने का वक्त गुजरने वाला है. लेकिन अब तक इस के हल होने की कोई कोशिश कामयाब नहीं हुई है. हालांकि मध्यस्था कर रहे कुवैत ने उम्मीद जताई है कि दिसंबर से पहले क़तर संकट का हल निकल जाएगा.

गल्फ टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत अमीर के हवाले से कहा गया कि दिसंबर में जीसीसी नेताओं के शिखर सम्मेलन से पहले संकट को हल होने की उम्मीद है. कुवैत के उप विदेश मंत्री खालिद अल जारलाह ने खाड़ी संकट को हल करने के लिए कुवैती अमीर के प्रयासों की सकारातमक आशा व्यक्त की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कुवैती न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए, अल जारलाह ने कहा कि कुवैत ने मेजबान के तौर पर अभी तक सम्मेलन के लिए जीसीसी नेताओं को निमंत्रण नहीं भेजा है, उन्होंने बताया कि निमंत्रण भेजने का प्रथा रही है लेकिन इस बार निमंत्रणों चर्चा करने के बाद बहुत जल्द ही भेजे जायेंगे.

इस बीच कतर ट्रिब्यून ने बताया, कुवैत में  ब्रिटिश राजदूत माइकल डेवनपोर्ट ने इस संकट को समाप्त करने के लिए कुवैत के मध्यस्थता प्रयासों के लिए अपने देश के समर्थन की पुष्टि की, इसके अलावा काहिरा में, अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल ने भी कुवैती मध्यस्थता को संगठन का समर्थन व्यक्त किया।

कुवैत न्यूज एजेंसी के मुताबिक उन्होंने कहा, “अरब लीग के सामान्य सचिवालय के स्तर पर हमने कुवैती मध्यस्थता प्रयासों के लिए समर्थन व्यक्त किया.”

Loading...