Saturday, September 18, 2021

 

 

 

मुस्लिमों में एकता स्थापित करने के प्रयास को लेकर किंग सलमान सम्मानित

- Advertisement -
- Advertisement -

जेद्दाह – दुनियाभर के मुस्लिमों में एकता स्थापित करने अच्छे प्रयास के कारण दो पवित्र मस्जिदों के संयोजक सऊदी किंग सलमान को किंग अब्दुल अज़ीज़ यूनिवर्सिटी की तरफ से डॉक्टरेट उपाधि से सम्मानित किया गया.

किंग सलमान को यह सम्मान किंग अब्दुल अज़ीज़ यूनिवर्सिटी की 50वी वर्षगाँठ पर दिया गया जहाँ उन्होंने 5.5 बिलियन सऊदी रियाल के विभिन्न प्रोजेक्ट को भी लांच किया.

शिक्षा मंत्री अहमद बिन मुहम्मद अल-ईसा ने कहा की किंग सलमान ने दुनियाभर में इस्लामिक कल्चर को बढ़ावा देने महत्वपूर्ण योगदान दिया है तथा विश्व्यापी राहत सामग्री और चैरिटी देने में अधिक सहयोग किया है.

पचासवी वर्षगांठ के अवसर पर किंग सलमान ने यूनिवर्सिटी के तीसरे फेज को भी लांच किया जिसमे फर्स्ट इयर स्टूडेंट्स के लिए अलग बिल्डिंग, खेलगांव, फैकल्टी के लिए अलग रिहायशी क्षेत्र, तथा अन्य सुविधाएँ सम्मिलित है.

अपनी स्पीच में किंग ने कहा की सऊदी की तरक्की अल्लाह की किताब और उसके पैगम्बर मुहम्मद (स.अ.व.) की सुन्नत पर आधारित है. साइंस ओर टेक्नोलॉजी पर अधिक ध्यान दिया जाएगा जिससे इकनोमिक डेवलपमेंट संभव हो.

किंग सलमान यूनिवर्सिटी की तरफ से लगायी गयी उस प्रदर्शनी को देखने भी गए जिसमे यूनिवर्सिटी की भविष्य प्लान तथा ऐतिहासिक दस्तावेज़ लगाये गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles