स्वीडन और नॉर्वे में कुरान की बेअदबी करने के बाद बीते दिनों चार्ली हेब्दो पत्रिका ने मुसलमानों को भड़काने के लिए पैगंबर ए इस्लाम हजरत मुहम्मद (सल्ल) के विवादित कार्टून प्रकाशित किए थे। अब फ्रांस की राजधानी पेरिस में चार्ली हेब्‍दो के पुराने ऑफिस के पास चाकू से हमला होने की खबरें सामने आ रही हैं।

इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पेरिस में एक भयानक एवं गंभीर हादसा हुआ है। कैस्टेक्स ने टि्वटर पर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, साप्ताहिक पत्रिका चार्ली हेब्दो के पुराने कार्यालय के नजदीक चाकू से हमला हुआ है। इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी लेने के लिए मैं गृह मंत्री से मुलाकात करने पैलेस ब्यूवाउ गया।

जनवरी 2015 में चार्ली हेब्‍दो के ऑफिस पर पहली बार हमला हुआ था। उस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि शुक्रवार को हुआ हमले का 2015 में हुए हमले से कोई लिंक है या नहीं। इस हमले के बाद ही ऑफिस को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में अब तक एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। उसके आस-पास के क्षेत्रों में ऐहतियात के तौर पर सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano