मिस्र में सऊदी अरब के खिलाफ जारी एक अभियान उस वक़्त अपने चार्म पर पहुँच गया जब एक स्थानीय अखबार जोकि तख्तापलटने वाले राष्ट्रपति अब्देल फ़त्ताह अल-सीसी के वफादार हैं, ने लिखा हैं कि सऊदी अरब के राजा किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ गद्दार हैं.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की न्यूज़ के अनुसार, इस बीच मिस्र में सीसी के समर्थित सांसदों ने भी सऊदी अरब के खिलाफ कड़ा हमला बोला, और उनका अपमान किया. उसी में मौजूद एक सांसद का कहना था कि “हम चाहते हैं कि सऊदी अरब वही रहे जहां उसकी स्थिति हैं.”

सऊदी अरब के अधिकारी इथोपिया के दौरे पर आये, तो बुधवार को संसद की मानवाधिकार समिति ने सऊदी अरब के अधिकारियो के खिलाफ एक तूफानी हमले देखा. समिति के सदस्यों में से एक सांसद शाबिक ने कहा, कि “हम चाहते हैं सऊदी अरब वही रहे जिसके वो लायक हैं.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस न्यूज़ के प्रकाशित होने के बाद ये मीडिया में भी वायरल होने लगी, मिस्र के अख़बार ने अपने फ्रंट पेज पर किंग सलमान की तस्वीर के साथ इस हेडलाइन के साथ छापा “His Majesty the Traitor”.

अख़बार ने किंग सलमान कि आलोचना की और उनको गद्दार करार दिया. अख़बार ने इसकी व्याख्या करते हुए लिखा इस बात के तीन तथ्य हैं, सबसे पहला ये कि उन्होंने अपने सगे स्वर्गवासी भाई किंग अब्दुल्लाह के समझौते से इंकार कर दिया था और मिस्र को तेल आपूर्ति करना बंद कर दिया था.

दूसरा ये कि किंग सलमान ने गल्फ कोऑपरेशन कौंसिल स्टेट्स का गठन किया और विज्ञप्ति जारी कर काहिरा का खंडन किया, और तीसरा ये कि उन्होंने रेनैस्संसे डैम का दौर करने से अपने सलाहकारों को वापस बुला लिया, और इथोपिया का समर्थन कर दिया.

हालाँकि सऊदी अरब और मिस्र के सम्बन्ध ऐसे भी कुछ अच्छे नहीं हैं, और इस समय तो संकट मंडरा रहा हैं. क्योकि मिस्र ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव पर सऊदी अरब को समर्थन ना देते हुए रूस का साथ दिया था. जिसके बाद सऊदी अरब और मिस्र के रिश्ते में काफी खटास आ गयी हैं, और सऊदी हुकूमत ने अरामको तेल कंपनी से मिस्र को जाने वाले तेल की आपूर्ति को भी बंद कर दिया हैं.

वही दूसरी ओर मिस्र ने धमकी देते हुए कहा हैं कि वो ईरान से सम्बन्ध फिर से सुधार सकता हैं.

Web-Title: Egyptian media says king salman is a traitor

Key-Words: King Salman, Saudi Arabia, Egypt, Media, muslim news hindi, arabia news hindi, world news arabia

Loading...