सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने रविवार को सयुंक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ‘शेख ज़ायेद हेरिटेज फेस्टिवल 2016’ के तहत यूनियन मार्च में भी हिस्सा लिया. इस दौरान यूएई के उपराष्ट्रपति और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम और अबू धाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान भी साथ थे.

इनके अलावा संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब के वरिष्ठ अधिकारी भी इस मार्च में उपस्थिति थे. यह कार्यक्रम राष्ट्रपति के मामलों के मंत्रालय द्वारा संयुक्त अरब अमीरात के 45 वें राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में यूएई के दूरदराज के लोगों ने भी हिस्सा लिया और उन्होंने अपने देश के 45 साल के लंबे इतिहास की तारीफ़ करते हुए उस पर गर्व व्यक्त किया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मुख्य अतिथि किंग सलमान के स्वागत के लिए एक अमीरात कवि Jomaa Al-Ghowais ने उनके सम्मान में एक कविता भी पड़ी. शेख मोहम्मद बिन राशिद और शेख मोहम्मद बिन जायद ने इस मार्च में हिस्सा लेने वालो की तारीफ़ करते हुए कहा कि राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान-के नेतृत्व में देश ने अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया. जो गर्व की बात हैं.

इस दौरान कई कार्यकर्म आयोजित हुए. जिसमे सयुंक्त अरब अमीरात की संस्कृति की झलक दिखाई दी. साथ ही सऊदी अरब और यूएई के ध्वज लहराए गये.

Loading...