हाजियों की खिदमत के लिए मीना पहुंचे खुद शाह सलमान

11:37 am Published by:-Hindi News

हज यात्रा के दौरान प्रदान की गई सेवाओं की निगरानी करने के लिए दोनों पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज शनिवार को पवित्र शहर मक्का के मीना पहुंचे।

सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, दोनों पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन के रूप में, शाह सलमान हाजियों के आराम की देखरेख करने के लिए मीना आए हैं।

इस दौरान उन्होने संबंधित सरकारी और निजी क्षेत्र के निकायों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को सुनिश्चित किया कि वे हाजियों की जरूरतों को पूरा करें और आसानी से हज के अरकान पूरा करने दें।

दुनिया भर के लगभग 2.5 मिलियन मुस्लिम हज में भाग ले रहे हैं, जो कि सबसे बड़े वार्षिक वैश्विक समारोहों में से एक है। शनिवार को हाजियों ने माउंट अराफात पर चढ़ाई की, जो हज के अनुष्ठानों का सबसे महत्वपूर्ण पहलू था।

रविवार को मुसलमान ईद अल-अधा के पहले दिन कुर्बानी का आयोजन करेंगे, जो हज के अंत का प्रतीक है। किंग सलमान के साथ आंतरिक मंत्री राजकुमार अब्दुलअजीज बिन सऊद बिन नाइफ सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें