सऊदी अरब में तैनात होंगे अमेरिकी सैनिक, किंग सलमान ने दी मंजूरी

6:36 pm Published by:-Hindi News

सऊदी अरब के राजा सलमान ने क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए किंगडम में अमेरिकी सेना की तैनाती को मंजूरी दे दी है। सऊदी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने ट्वीट किया कि सऊदी अरब और संयुक्त राज्य अमेरिका क्षेत्रीय खतरों के सामने अपनी दीर्घकालिक साझेदारी को मजबूत (आईएनजी) कर रहे हैं। वाशिंगटन में, अमेरिकी रक्षा विभाग ने एक बयान में इस कदम की पुष्टि की।

अमेरिकी रक्षा विभाग ने बयान में कहा, वह “उभरते, विश्वसनीय खतरों” के सामना के लिए सऊदी अरब को “अतिरिक्तसैनिकों और संसाधनों को तैनात करेगा। यह इशारा खाड़ी में वाशिंगटन और तेहरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच आया है जिसने वैश्विक तेल बाजारों को प्रभावित किया है।

वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने कहा कि रियाद के दक्षिण में प्रिंस सुल्तान एयर बेस पर कुछ अमेरिकी सेना और पैट्रियट एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम पहले से ही आ चुके हैं, जहां सेना अतिरिक्त सैनिकों के लिए विमान के आगमन की तैयारी कर रही है।

एक दशक से अधिक समय की अनुपस्थिति के बाद, सऊदी अरब में अमेरिकी युद्ध बलों को वापस लाना, अमेरिकी सैन्य शक्ति के क्षेत्रीय संरेखण में गहराई जोड़ता है, जो ज्यादातर अरब खाड़ी के स्थानों पर है जो ईरानी मिसाइल हमले के लिए अधिक असुरक्षित हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन