Saturday, June 12, 2021

 

 

 

सऊदी किंग की अपील का असर, सीरिया के लिए एक दिन में ही जुटाए गये 145 मिलियन सऊदी रियाल

- Advertisement -
- Advertisement -

king

सऊदी अरब में किंग सलमान द्वारा सीरियन नागरिको के लिए जारी मदद अभियान में अब तक लगभग 145 मिलियन सऊदी रियाल इखट्टा किये जा चुके हैं. किंग सलमान मानवीय सहायता और राहत केंद्र के सामान्य पर्यवेक्षक डॉ. अब्दुल्लाह अल-रबीह ने बताया कि किंग सलमान द्वारा मंगलवार को आरम्भ किये गए अभियान के अंतर्गत 143,100,000 सऊदी रियाल दान कि रकम आ चुकी हैं.

सऊदी अरब के किंग और दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने मंगलवार को सीरिया के लोगो की मदद के लिए एक फण्ड राइज़िंग अभियान की शुरुआत की थी, जिसके पूरे सऊदी अरब से लोगो ने खुलकर भाग लिया. किंग सलमान ये अभियान सीरिया में पिछले पांच वर्षो चल रहे युद्ध के कारण पीड़ा झेल रहे और अपने घरो से विस्थापित हुए लोगो की मदद के लिए आरम्भ किया हैं.

किंग सलमान अब तक इस अभियान में 100 मिलियन सऊदी रियाल इखट्टा करने में कामयाब रहे हैं. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इस अभियान को पूरे सऊदी अरब से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही हैं. इस अभियान किंग सलमान ने खुद अपने 20 मिलियन सऊदी रियाल का दान दिया हैं. इसके साथ सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन नायफ ने 10 मिलियन सऊदी रियाल की रकम दान के रूप में दी हैं.साथ ही सऊदी के डिप्टी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान 8 मिलियन सऊदी रियाल का दान दिया हैं.

सऊदी न्यूज़ एजेंसी के अनुसार किंग सलमान ने सोमवार 26 दिसम्बर 2016 को इस अभियान की घोषणा की थी. इस अभियान का उद्देश्य सीरिया में युद्ध से पीड़ित और विस्थापित हुए लोगो की मदद करना हैं.

इस अभियान में भाग लेते हुए सऊदी अरब प्रमुख मुफ़्ती शेख अब्दुल अज़ीज़ अल-अशेख ने एक लाख सऊदी रियाल दान किये हैं और सऊदी नागरिको और विदेशियो से आग्रह किया हैं कि वह इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले, और सीरिया के लोगो की मदद करे.

सऊदी अरब में प्रस्तुत की जाने वाली सहायता राशि से सीरिया में युद्ध से प्रभावित नागरिकों को चिकित्सा, भोजन और अन्य बुनियादी जरूरतें मुहैया की जाएंगी.

यह अभियान ट्विटर पर सक्रिय हैं जिसमे कोई भी 5565 पर एक एसएमएस के माध्यम से 10, 20, या 30 सऊदी रियाल की मदद कर सकता हैं. इसके साथ ही इस अभियान में मदद के लिए ये SA2310000020188888000100, SA9510000022185556000107 दो विशेष खता संख्या जारी की गयी हैं जिसमे कोई भी व्यक्ति दान कर सकता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles