नई दिल्ली: स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ तथा रानी सिल्विया सोमवार को पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे. राजा गुस्ताफ दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

इसी बीच दिल्ली के एयरपोर्ट पर दोनों की तस्वीरों को एयर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इसके बाद ही स्वीडिश शाही जोड़े की तस्वीरें वायरल हो गईं क्योंकि उन्होंने अपने बैग्स खुद उठा रखे थे. स्वीडन के राजा को इस तरह से देख सोशल मीडिया पर लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.

एयर इंडिया ने अपने ट्विटर पर दोनों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ” स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ और रानी सिल्विया ने AI168 स्टॉकहोम से दिल्ली की यात्रा की.”

मंत्रालय के परामर्श के मुताबिक दिल्ली में इस शाही जोड़े के सोमवार को जामा मस्जिद, लाल किला और गांधी स्मृति जाने का कार्यक्रम है.,राजा गुस्ताफ का यह तीसरा भारत दौरा है.

विदेश मंत्रालय ने पहले कहा था कि राजा के साथ एक उच्चस्तरीय कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भी आ रहा है. इसमें कहा गया, ‘द्विपक्षीय संब‍ंधों को और मजबूती देने वाले दस्तावेजों पर इस दौरान दस्तखत किए जाने की उम्मीद है.’

स्वीडन के राजा की ये यात्रा उस समय हो रही है जब 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद मोदी सरकार से अंतरराष्ट्रीय तौर पर कई सवाल पूछे जा रहे हैं.

जर्मनी और फिनलैंड के बाद स्वीडन ही यूरोपियन यूनियन का देश है जिसने जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति पर सवाल उठाए थे और इसपर भारत का रुख जानने की कोशिश की थी.

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन