Saturday, November 27, 2021

किम जोंग का ट्रम्प को जवाब – ताकत में अब दोनों बराबर, आँखे दिखाने की जरुरत नहीं

- Advertisement -

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह अब आँखे दिखाना बंद करे. क्योंकि सैन्य ताकत में उत्तर कोरिया अब अमेरिका के बराबर है.

किम ने कहा है कि बढ़ते अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम को जरूर पूरा करके रहेगा. ध्यान रहे सयुंक्त राष्ट्र ने हाल ही में उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगाए है. जिसमे उसके निर्यात जी सीमित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि देश व्यापक अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद भी परमाणु हथियारों का निर्माण लगभग पूरा कर चुका है. उन्होंने सभी ‘सरकारी एजेंसियों’ से कहा कि वह इस लक्ष्य को हासिल करने के प्रयास करें और अमेरिका पर जवाबी हमला करने के लिए एक ऐसी परमाणु क्षमता का निर्माण करें, जिससे वह कभी उबर न पाए.

किम ने कहा, पूरे विश्व ने माना है कि संयुक्त राष्ट्र के तमाम प्रतिबंधों के बाद भी हमने ये सभी उपलब्धियां हासिल की हैं.’’ कोरियाई नेता का ये बयान हालिया मिसाइल परीक्षण के बाद आया है.

यह मिसाइल परीक्षण के दौरान करीब 3,700 किलोमीटर की दूरी तय कर उत्तरी प्रशांत सागर में गिरने से पहले जापान के ऊपर से होकर गुजरी थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles