अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी के बाद भी उत्तर कोरिया के तेवर में कोई फर्क नहीं आया है. उत्तर कोरिया अब भी अमेरिका के गुआम द्वीप पर हमला करने की फ़िराक में है.

न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग अपनी सेना से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है. किम अपनी सेना के उच्चाधिकारियों के साथ मिसाइल लांचिंग संबंधी योजना पर बात कर चुके हैं. किम जोंग को लगभग दो सप्ताह बाद सेना कमान का निरीक्षण करते सार्वजनिक रूप से देखा गया.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन ने कल काफी देर तक मिसाइल प्रक्षेपण की योजना के बारे में जाना. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह अमेरिकियों के मूर्खतापूर्ण बर्ताव को अभी और देखेंगे. अमेरिकी साम्राज्यवादियों ने अपने गले में खुद फंदा डाला है.

किम जोंग ने अमेरिका से कहा कि वह उत्तर कोरिया को उकसाने वाली धूर्त हरकतें तुरंत बंद करे. वह उत्तर कोरिया को और ज्यादा उत्तेजित न करे. उत्तर कोरिया के इस रुख के बाद अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा अगर उत्तर कोरिया ने गुआम पर मिसाइलें दागीं तो उनकी सेना उसे मार गिराएगी.

उन्होंने कहा कि हम अपने देश को हमले को बचाएंगे. अमेरिकी सेना इसे युद्ध की तरह लेगी. इसी बीच जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप से बात की.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?