Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

किम जोंग उन की बहन ने दी दक्षिण कोरिया को सै’न्‍य कार्रवाई की ध’मकी

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर कोरिया के शक्तिशाली नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया को शनिवार को सैन्य कार्रवाई की धमकी दी है। किम यो-जोंग ने कहा कि हम दक्षिण कोरिया को उसके वादा खिलाफी का दंड जरूर देंगे।

किम की बहन ने कहा है कि सियोल ने उनके देश के साथ विश्‍वासघात किया है। इसके लिए कम्‍युनिस्‍ट देश उसके खिलाफ जल्‍द बड़ी कार्रवाई करेंगे। KCNA न्यूज एजेंसी के अनुसार किम यो जोंग ने सियोल की निंदा करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि साउथ कोरिया अथॉरिटी को तोड़ने का यह सबसे सही समय है। हम जल्द एक्शन लेंगे।’

किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया को ‘शत्रु’ करार देते हुए अपनी पुरानी धमकी को दोबारा दोहराया। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण कोरिया जल्‍द ही सीमा पर बने बेकार संपर्क कार्यालय के बंद होने का गवाह बनेगा। तानाशाह की बेहद शक्तिशाली बहन ने कहा कि वह नॉर्थ कोरिया के सैन्‍य नेताओं के ऊपर यह छोड़ती हैं कि वे क्‍या जवाबी कार्रवाई दक्षिण कोरिया के खिलाफ करते हैं।

किम यो जोंग ने कहा, ‘सुप्रीम लीडर, हमारी पार्टी और देश की ओर से दी गई शक्तियों का इस्‍तेमाल करते हुए मैं हथियारों के विभाग के प्रभारी को यह निर्देश देती हूं कि वे अगली कार्रवाई के रूप में शत्रु के खिलाफ जोरदार कार्रवाई करें।’

किम यो की इस धमकी के बाद दक्षिण कोरिया में हड़कंप मच गया है और सुरक्षा अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई गई है। दूसरी और केसोंग में स्थित संपर्क कार्यालय कोरोना वायरस को लेकर जारी चिंताओ की वजह से जनवरी से बंद है। इसे 2018 में किम जोंग उन और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के बीच तीन शिखर सम्मेलनों में हुए समझौतों के लिए स्थापित किया गया था।

मून सरकार ने किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच परमाणु शिखर सम्मेलन स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। साथ ही दोनों कोरियाई देशों के बीच रिश्ते सुधारने की कोशिश भी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles