kim1

kim1

पूरी दुनिया नए साल के मौके पर जश्न में डूबी हुई है. लोग एक-दुसरे को शुभकामना दे रहे है. वहीँ दूसरी और नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन ने नए साल की शुरूआत धमकी देकर की है. उन्होंने कहा है कि परमाणु हथियार का बटन उनके टेबल पर ही है.

अमेरिका को चेतावनी देते हुए किम ने कहा कि ‘अमेरिका को जानना चाहिए कि परमाणु बम का बटन मेरे टेबल पर है, अमेरिका का पूरा मैनलैंड इलाका हमारे परमाणु रेंज की जद में है, अमेरिका मेरे और मेरे देश के खिलाफ कभी भी युद्ध शुरू नहीं कर सकता है.’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हालांकि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने किम की स्पीच पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है. किम की यह न्यू ईयर स्पीच सोमवार सुबह नॉर्थ कोरियन स्टेट टेलीविजन पर टेलीकास्ट की गई. किम ने यह भी कहा कि उनका देश ‘एक जिम्मेदार परमाणु संपन्न और शांति पसंद देश’ है. उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें उकसाया नहीं जाएगा, वे न्यूक्लियर हथियार का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा, बातचीत के रास्ते खुले हुए हैं और प्रायद्वीप से सैन्य तनाव कम करना जरूरी है.  साउथ कोरिया में फरवरी में होने जा रहे विंटर ओलिंपिक्स में नॉर्थ कोरिया के खिलाड़ियों को भेजने पर किम ने कहा, ‘यह संभव है कि दोनों कोरिया के अधिकारी जल्द मुलाकात करेंगे और इस पर विचार करेंगे.’

उन्होंने उम्मीद जताई कि यह आयोजन सफल होगा. किम ने कहा कि साउथ कोरिया में विंटर ओलिंपिक्स कोरियन देश की स्थिति को प्रदर्शित करने का अच्छा मौका है.

Loading...