नई दिल्ली | उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जबानी जंग तेज हो गयी है. मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में दिए गए अपने पहले संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को चेताते हुए धमकी दी थी की अगर उसने अमेरिका या उसके किसी भी सहयोगी देश पर हमला किया तो वो वाशिंगटन उसे पूरी तरह तबाह कर देगा. डोनाल्ड ट्रम्प की इस धमकी के बाद उत्तर कोरिया ने भी जवाबी प्रतिक्रिया देते हुए इसे गीदड़भभकी करार दिया था.

यही नही उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने अमेरिकी धमकी को कुत्ता भोकने के बराबर करार दिया था. लेकिन अब ट्रम्प को जवाब देने के लिए खुद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग सामने आया है. पहली बार मीडिया से रुबुरु होते हुए किम जोंग ने ट्रम्प को मानसिक बीमार बताते हुए कहा की वह यह सुनिश्चित करेंगे की ट्रम्प को उनके देश का विनाश करने सम्बन्धी बयान देने की भारी कीमत चुकानी पड़े.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उत्तर कोरिया की सरकार न्यूज़ एजेंसी केसीएनए ने किम के हवाले से लिखा है,’ संयुक्त राष्ट्र के मंच पर एक संप्रभु राष्ट्र को ‘पूरी तरह तबाह’ करने का बयान मानसिक विक्षिप्त अमेरिकी राष्ट्रपति की अनैतिक इच्छा को दर्शाता है. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि अमेरिका में सर्वोच्च कमान का विशेषाधिकार संभाल रहे शख्स को डीपीआरके को पूरी तरह बर्बाद करने का बयान देने के लिये भारी कीमत चुकानी पड़े.’

किम जोंग ने देश के परमाणु और मिसाई कार्यक्रमों को जारी रखने की बात करते हुए कहा की झे डराने या रोकने के बजाय इस बात के लिये संतुष्ट किया कि जो रास्ता मैंने चुना है वह सही है और यही वह रास्ता है जिस पर मुझे अंत तक चलना है. बताते चले की उत्तर कोरिया ने हाल ही में छठा परमाणु परीक्षण किया था. इसके अलावा उत्तर कोरिया ने जापान के उपर से होकर गुजरने वाली मिसाइल का भी परीक्षण किया था. इसके बाद संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर कुछ नए प्रतिबंध लगा दिए थे.

Loading...