Saturday, July 24, 2021

 

 

 

सऊदी क्राउन प्रिंस ने कबूला – पत्रकार जमाल खाशोगजी को मैंने ही…..

- Advertisement -
- Advertisement -

पिछले साल तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में हुई अमेरिकी अखबार के पत्रकार जमाल खाशोगजी की ह*त्या के मामले में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होने कहा कि ये सब कुछ उनकी निगरानी में हुआ।

दरअसल, अगले हफ्ते प्रसारित होने वाली PBS डॉक्युमेंट्री के मुताबिक सलमान ने कहा है कि पिछले साल सऊदी एजेंटों द्वारा की गई खशोगी की ह*त्या की वह जिम्मेदारी लेते हैं क्योंकि इसे उनकी निगरानी में ही अंजाम दिया गया।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी (सीआईए) और कुछ पश्चिमी देशों की सरकार ने भी कहा था कि उनकी ह*त्या के लिए सऊदी प्रिंस ने आदेश दिए थे। लेकिन सऊदी के अधिकारियों ने कहा था कि खाशोगजी की ह*त्या में प्रिंस की कोई भूमिका नहीं है।

jamal

खाशोगजी अमेरिकी समाचार पत्र वॉशिंगटन पोस्ट को कॉलमनिस्ट थे। उन्हें आखिरी बार 2 अक्टूबर को इस्तांबुल के सऊदी अरब के दूतावास के बाहर देखा गया था। वह वहां अपनी होने वाली शादी के लिए आवश्यक कागजात प्राप्त करने गए थे। उनकी ह*त्या के बाद उनके शरीर को छिन्न-विछिन्न कर दिया गया था और गायब करवा दिया था। उनके श*व को बरामद नहीं किया जा सका था।

डॉक्युमेंट्री में स्मिथ ने क्राउन प्रिंस से पूछा कि क्या ह*त्यारों ने प्राइवेट गवर्नमेंट जेट्स का इस्तेमाल किया था। इस पर उन्होंने कहा, ‘मेरी बात मानने के लिए अधिकारी और मंत्री हैं और वे जिम्मेदार लोग हैं। उनके पास ऐसा करने की अथॉरिटी है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles