तुर्की स्थित सऊदी दूतावास में मारे गए पत्रकार जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) के बेटों ने शुक्रवार को पिता के कातिलों को माफ कर दिया है।

वॉशिंगटन पोस्ट में कॉलम लिखने वाले जमाल खशोगी के बेटे सलाह खशोगी ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम शहीद जमाल खशोगी के पुत्र घोषणा करते हैं कि हम उन लोगों को माफ करते हैं और क्षमा करते हैं जिन्होंने हमारे पिता को मार डाला।’

बता दें कि सऊदी अरब में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में पांच लोगों को मृत्युदंड की सज़ा दी गई थी। हालांकि इस संबंध में आरोपी दो जानी -मानी हस्तियों को दोषमुक्त करार दिया गया।

सऊदी अभियोजकों ने कहा था कि खुफिया विभाग के उप प्रमुख अहमद अल असिरी की देखरेख में इस्तांबुल के वाणिज्य दूतावास में अक्टूबर 2018 में ‘वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार की हत्या हुई और उन्हें रॉयल कोर्ट के शीर्ष मीडिया अधिकारी सऊद अल-कहतानी ने सलाह दी थी।

बयान में बताया गया कि कहतानी की जांच हुई लेकिन ”साक्ष्यों के अभाव” में वह दोषी नहीं पाए गए। असिरी की भी जांच हुई और वह आरोपित भी हुए, लेकिन इसी आधार पर उन्हें भी बरी कर दिया गया। इस हत्याकांड में 15 एजेंट शामिल थे, जिन्हें रियाद से वहां भेजा गया था। खशोगी के अवशेष आजतक नहीं मिले हैं।

वाशिंगटन पोस्ट ने अप्रैल में अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि जमाल खशोगी के बच्चों, जिनमें सलाह भी शामिल हैं, को आलीशान घर मिले हैं और अधिकारियों द्वारा उन्हें हर महीने हजारों डॉलर का भुगतान किया जा रहा है। सलाह ने इस रिपोर्ट को खारिज किया था।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन