खशोगी की ह’त्या के मुख्य संदिग्ध पर मुकदमा नहीं चला: यूएन

11:21 am Published by:-Hindi News

हाल ही में जारी संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्तांबुल में किंगडम के वाणिज्य दूतावास में सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में एक संदिग्ध को नहीं रखा गया है।

बुधवार को जारी संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने पुष्टि की कि मामले में 11 लोगों पर मुकदमा चलाया जा रहा है। उनमें से, नौ 15 सदस्यीय दस्ते का हिस्सा थे जो इस्तांबुल में दो चार्टर विमानों से पहुंचे थे। हालांकि, अल-क़हतानी सूची में नहीं है।

संयुक्त अरब अमीरात ने कहा कि सऊदी अरब में सुनवाई को न्यायिक प्रक्रिया की पारदर्शिता पर चिंता पैदा करने वाली गोपनीयता में बदल दिया गया है।

अतर्राष्ट्रीय मीडिया आउटलेट ने भी बार-बार कहा कि अल-क़हतानी ने खशोगी को मारने के लिए स्काइप के माध्यम से हिट-स्क्वाड को आदेश दिए गए थे। हत्या पर आक्रोश के बाद सऊदी प्रशासन उसे बर्खास्त करने के लिए मजबूर हुआ। वह अब यात्रा प्रतिबंध का सामना कर रहा है।

इस्तांबुल में सऊदी अरब के पूर्व महावाणिज्यदूत मोहम्मद अल-ओताबी, जो खशोगी की हत्या की साजिश में शामिल थे, को भी सऊदी अरब में परीक्षण पर नहीं रखा गया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें