Sunday, August 1, 2021

 

 

 

दावोस: इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात में उठा कश्मीर का मुद्दा

- Advertisement -
- Advertisement -

मंगलवार को दावोस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक-दूसरे से मुलाकात की। इस दौरान कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा हुई। ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर ‘मदद’ की पेशकश दोहराई।

डोनाल्ड ट्रंप ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को भरोसा दिलाया कि वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान कश्मीर के हालात पर चर्चा करेंगे। ट्रंप ने कहा कि वह कश्मीर के हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।

ट्रंप ने इमरान खान के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम कश्मीर पर भी बात कर रहे हैं कि वहां भारत और पाकिस्तान के बीच क्या हो रहा है।  अगर हम इस पर कोई मदद कर सकते हैं तो जरूर करेंगे। हम इस पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए हैं।’

इस दौरान इमरान ने कहा, भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बहुत बड़ा मुद्दा है। हम उम्मीद करते हैं कि अमेरिका दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी कम करने में अहम भूमिका निभाता रहेगा क्योंकि दुनिया का कोई भी देश ऐसा नहीं कर सकता है।

पाक प्रधानमंत्री ने ट्रंप से अफगानिस्तान के हालात पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दक्षिण एशिया में शांति स्थापना का पक्षधर है। वह क्षेत्र में स्थिरता लाने की दिशा में योगदान देता रहेगा।

इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम लोग ज्यादा व्यापार कर रहे हैं, कुछ बॉर्डर पर हम साथ में काम कर रहे हैं। हम कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान में जो कुछ हो रहा है, उस पर बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इसे देख रहे हैं और इसे फॉलो कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles