Friday, October 22, 2021

 

 

 

ईद मिलादुन्नबी पर पैदा हुए हर बच्चे को चेचन्या में दिया गया 1,265 डॉलर का इनाम

- Advertisement -
- Advertisement -

दिलशाद नूर

चेचन्या के राष्ट्रपति रमज़ान कादिरोव के पिता के नाम पर बनाए गए अखमत कादिरोव फाउंडेशन ने 29 अक्टूबर की रात यानि ईद मिलादुन्नबी (सल्ल) पर पैदा हुए हर बच्चे को 100,000 रूबल ($ 1,265) देने की पेशकश कर रहा है। हालांकि पैदा हुए बच्चों का नाम इस्लामिक पैगंबर मोहम्मद या उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर रखना होगा।

चेचन्या के सूचना मंत्री अख्मुद दुदेव ने राज्य समाचार एजेंसी टीएएसएस को बताया, पैगंबर [मुहम्मद] के जन्मदिन के सम्मान में प्रतिवर्ष  इस तरह का आयोजन किया जाता रहा है। लेकिन इस साल यह अधिक व्यापक हो जाएगा। पिछले साल केवल लड़कों ने भुगतान किया गया था।

दुदैव ने निर्दिष्ट किया कि इस वर्ष, उन परिवारों को भी पैसा दिया जाएगा जो अपने नवजात शिशुओं के नाम इस्लामिक पैगंबर के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के नाम पर रखते हैं। एक उदाहरण देने के लिए, चेचन सरकार की वेबसाइट ने संकेत दिया कि पैगंबर मुहम्मद (सल्ल) के तीन बेटे और चार बेटियां हैं।

दुसेदेव के अनुसार, जैसा कि TASS द्वारा उद्धृत किया गया है, कादरोव फाउंडेशन की पहल “हाल की घटनाओं के संदर्भ में [फ्रांस में] हमारे लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।”

27 अक्टूबर को चेचन्या के प्रमुख रमजान कादिरोव ने फ्रांस में इतिहास के शिक्षक सैमुअल पैटी की हत्या के मामले में अपने टेलीग्राम चैनल पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को “आतंकवादी” कहा। भाषण की स्वतंत्रता पर एक व्याख्यान के दौरान छात्रों को इस्लामिक पैगंबर मुहम्मद के कार्टून दिखाने के बाद 18 वर्षीय चेचन द्वारा कथित तौर पर शिक्षक की हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles