justin trudeau india visit 1528101384

फरवरी में एक हफ्ते के भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस यात्रा का मजाक उड़ाया है. ओटावा में हुए एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि “मैं भारत की यात्रा पर गया ही नहीं, उसकी कोई याद नहीं।”

कनाडा के पीएम ने सालाना पार्लियामेंट प्रेस गैलरी डिनर में अपनी भारत यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वो दोबारा ऐसी यात्रा पर नहीं जाना चाहेंगे. ट्रूडो अपने पूरे परिवार समेत 17 फरवरी को भारत आए थे. वह आगरा, अहमदाबाद, मुंबई और अमृतसर गए थे. दौरे के अंत में उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

ट्रूडो ने ‘इंडिया ट्रिप 2018’ स्‍लाइड शो प्रजेंनटेशन दिया। जिसकी शुरुआत भारत के नक्‍शे के साथ होती है। ट्रूडो जब जब स्टेज पर आए तो ‘जय हो’ गाना बज रहा था, स्टेज पर आकर उन्होंने ‘नमस्ते’ कहकर सबको संबोधित किया। इसके बाद ट्रूडो ने एक चेतावनी दी और कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में, मुझे यह खुलासा करना चाहिए कि रणदीप सराय आज रात अतिथि सूची के प्रभारी थे इसलिए बस अपनी पीठ देखें, यही वह है जो मैं कह रहा हूं।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस दौरान उन्हने भारतीय पारंपरिक आउटफिट्स को भी ज्‍यादा से ज्‍यादा पहने जाने का मजाक बनाया। ट्रूडो ने अपनी और बॉलिवुड एक्टर शाहरुख खान की फोटो दिखाई, इस फोटो में शाहरुख ने डार्क कलर का सूट पहना हुआ था जबकि ट्रूडो ने गोल्डन कलर की शेरवानी। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा “तो, हममें से एक गंभीरता से अंडर ड्रेस्ड है, कितना शर्मनाक है उसके लिए।”

अपनी स्‍पीच के अंत में ट्रूडो ने क‍हा, ‘लेडीज एंड जेंटलमेन, यह भारत था. एक दौरा जिसने बाकी देशों के दौरे की संभावनाओं को भी खत्‍म कर दिया।’ ट्रूडो की मानें तो उन्‍होंने अपनी टीम को कह दिया है कि वह अब कहीं किसी दौरे पर नहीं जाएंगे।

Loading...