Friday, June 25, 2021

 

 

 

तख्तापालट के आरोपों पर बोले जॉर्डन के क्राउन प्रिंस हमजा – ‘अब खामोश नहीं रहूंगा’

- Advertisement -
- Advertisement -

जॉर्डन के क्राउन प्रिंस हमजा ने सोमवार को जारी एक वॉयस रिकॉर्डिंग में कहा कि वह से’ना द्वारा घर में नजरबंदी के बाद बाहरी दुनिया के साथ संवाद नहीं करने के आदेशों की अवहेलना करेंगे।

किंग अब्दुल्ला के सौतेले भाई और सिंहासन के पूर्व उत्तराधिकारी ने देश के विपक्ष द्वारा जारी रिकॉर्डिंग में कहा कि वह किसी भी गतिविधि से वर्जित होने के बाद चुप रहने के आदेश का अनुपालन नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, “मैं आगे बढ़ने जा रहा हूं और तब नहीं मानूंगा जब वे ये नहीं बताएंगे कि आप बाहर क्यूँ नहीं जा सकते हैं या ट्वीट क्यूँ नहीं कर सकते हैं या लोगों तक क्यूँ नहीं पहुंच सकते हैं केवल परिवार को देखने की अनुमति है।”

शनिवार को से’ना ने क्राउन प्रिंस पर कार्रवाई के बारे में चेतावनी दी थी जिसमें कहा गया था कि जॉर्डन के एक प्रमुख सहयोगी जॉर्डन में “सुरक्षा और स्थिरता” को कम कर रहे हैं। बाद में प्रिंस हमजा ने कहा कि वह नजरबंद था। कई हाई-प्रोफाइल आंकड़े भी हिरासत में लिए गए

अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की कि प्रिंस हमजा ने देश को अस्थिर करने की साजिश में उन लोगों के साथ संपर्क किया था जिनके विदेशी दलों से संपर्क थे और वह कुछ समय से जांच के दायरे में थे।

यह स्पष्ट नहीं है कि हमजा पर शिकंजा कसने का फैसला क्यों किया। अधिकारियों ने कहा कि शाही परिवार के भीतर संकट को हल करने के लिए कई वर्षों में पहले खुले दरार में हमजा शामिल नहीं थे।

किंग अब्दुल्ला ने राजकुमार हमजा को 2004 में सिंहासन के उत्तराधिकारी के रूप में अपने पद से हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles