Friday, December 3, 2021

सऊदी, बहरीन के बाद अब जॉर्डन भी इजरायल के लिए खोलेगा अपना हवाई क्षेत्र

- Advertisement -

जॉर्डन और इज़राइल दोनों देशों अपने हवाई क्षेत्र के माध्यम से वाणिज्यिक उड़ानों को संचालित करने के लिए सहमत हुए हैं। इजरायल के परिवहन मंत्रालय ने कल इस बात की घोषणा की।

मंत्रालय ने कहा कि कई वर्षों की बातचीत के बाद, नागरिक उड्डयन अधिकारियों के बीच समझौते में खाड़ी देशों और एशिया से यूरोप और उत्तरी अमेरिका के गंतव्यों, बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए गंतव्यों के लिए अब “उड़ान का काफी कम समय” होगा।

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि समझौते से यात्रा की कीमतों और ईंधन की बचत में कमी आएगी।” रॉयटर्स के अनुसार, मंत्रालय ने कहा कि ब्रसेल्स में स्थित यूरोपीय वायु यातायात नियंत्रण एजेंसी यूरोकंट्रोल ने ये डील करने में मदद की।

परिवहन मंत्री मिरी रेगेव ने कहा: “हम एक बार फिर नई सीमाओं को तोड़ रहे हैं, और इस समय यह हवा में है।” उन्होने कहा, “हम परिवहन, अर्थशास्त्र और कूटनीति में सहयोग के लिए नए रास्ते खोल रहे हैं और राज्यों के साथ सीमाएँ साझा कर रहे हैं और हमारे साथ साझा हितों और क्षेत्रीय शांति के लिए दृष्टि में साझेदारी की है।”

यानेट समाचार वेबसाइट के अनुसार, समझौते के तहत, उड़ानों को प्रत्येक देश में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच यात्रा करने की अनुमति होगी।

सऊदी अरब द्वारा इजरायल एयरलाइंस को “सभी देशों से आने और जाने” की अनुमति देने और यूएई के लिए इजरायल से प्रस्थान करने वालों सहित सऊदी अरब के ऊपर उड़ान भरने के लिए बाध्य करने के बाद ये डील सामने आई है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles