Thursday, August 5, 2021

 

 

 

UAE रूलर के खिलाफ लड़ाई में प्रिंसेस हया को मिला जॉर्डन प्रिंस का साथ

- Advertisement -
- Advertisement -

जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय के सौतेले भाई जॉर्डन प्रिंस अली बिन अल हुसैन ने दुबई के शासक मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम की पत्नी, उनकी बहन राजकुमारी हया को अपना समर्थन दिया है।

अपने ट्विटर अकाउंट पर, प्रिंस ने संदेश के साथ राजकुमारी के साथ खुद की एक तस्वीर पोस्ट की: और लिखा, “मेरी बहन जो मुझे प्यार करती है! अल्लाह उस पर रहम करें।” मीडिया ने प्रिंस की इस पोस्ट को अपनी बहन के लिए एक समर्थन के रूप में लिया, जो दुबई के शासक और अपने पति के साथ न्यायिक लड़ाई लड़ रही है।

प्रिंस अली हया के सबसे छोटे सौतेले भाई हैं। उनकी मां अइला, दिवंगत जॉर्डन के राजा हुसैन की दूसरी पत्नी थी। जिनकी 1977 में एक विमान दुर्घ’टना में उसकी मृ’त्यु हो गई। बता दें कि राजकुमारी हया ने UAE रूलर अल-मकतूम के खिलाफ ब्रिटिश हाई कोर्ट में तलाक और यातना का केस दर्ज किया हुआ है।

हाल ही में ब्रिटिश हाई कोर्ट ने कहा, अल-मकतूम ने अपनी दो बेटियों का अपह’रण कर लिया, उन्हें दुबई लौटने के लिए मजबूर किया, उन्हें प्रता’ड़ित किया और उनकी पूर्व पत्नी हया के खिलाफ धम’की देने का अभियान शुरू किया। ब्रिटिश परिवार अदालत के जज, सर एंड्रयू मैकफर्लेन ने गार्जियन के हवाले से खबर दी थी कि अदालत ने राजकुमारी हैया के खिलाफ उत्पीड़न अभियान के सभी आरोपों को सच माना है, जिसमें अल-मकतूम भी शामिल है।

दुबई के शासक की बेटी शमसा को 2000 में कैम्ब्रिज से फिर 2018 में 32 साल की लतीफा को हिंद महासागर से अपह’रण कर लिया गया था। उनको जबरन दुबई लाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles