Monday, May 17, 2021

जॉर्डन: ‘प्रिंस हमज़ा फोन कॉल का नहीं जवाब देने के लिए हुए सहमत ‘

- Advertisement -

जॉर्डन के सीनेट अध्यक्ष फैसल अल-फैयेज ने बुधवार को कहा कि प्रिंस हमजा बिन हुसैन मीडिया से बात नहीं करने और फोन कॉल का जवाब नहीं देने पर भी सहमत हुए।

अल-कुद्स अल-अर्बी ने फ्रांस 24 की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह समझौता उनके चाचा प्रिंस हसन बिन तलाल के साथ हुआ था, जो हशमाइट किंगडम के पूर्व क्राउन प्रिंस थे।

अल-फ़येज़ के अनुसार, लोक अभियोजक ने कथित “तख्तापलट” की जांच की है, जिसमें प्रिंस हमजा के अलावा 18 लोग शामिल थे। जब जांच पूरी हो जाएगी, तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि कोई बाहरी भागीदारी थी या नहीं।

राजा अब्दुल्ला ने शाही परिवार के भीतर ही राजकुमार के मुद्दे को हल करने का फैसला किया, और हमजा ने एक बयान जारी कर राजा और क्राउन प्रिंस अल-हुसैन के प्रति अपनी वफादारी की पुष्टि की।

वह शाही परिवार के सदस्यों के साथ 11 अप्रैल को शाही कब्रिस्तान का दौरा करते हुए हशीमाइट साम्राज्य के निर्माण के शताब्दी वर्ष के अवसर पर उपस्थित हुए।

दो दिन पहले, अल फ़येज़ को एफएआरएस समाचार एजेंसी ने बताया था कि जेरेड कुशनर, डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व दूत और अन्य लोग जॉर्डन की घटनाओं में शामिल थे। यह दावा किया गया कि फिलिस्तीन के लोगों के लिए लाये गए कथित “डील ऑफ सेंचुरी” के लिए किंग अब्दुल्ला अपने विरोध की कीमत चुका रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles