Monday, June 14, 2021

 

 

 

बिडेन ने एर्दोआन को जलवायु शिखर सम्मेलन में किया आमंत्रित

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 40 विश्व नेताओं को अगले महीने होने वाले एक आभासी जलवायु शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया है, जिसमें तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन भी शामिल है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को घोषणा की है।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, जलवायु पर 22-23 अप्रेल को होने वाली लीडर्स समिट तात्कालिकता और मजबूत जलवायु कार्रवाई के आर्थिक लाभों को रेखांकित करेगी। बिडेन प्रशासन स्कॉटलैंड के ग्लासगो में नवंबर के संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन से पहले एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में सभा को तैयार कर रहा है।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, अप्रैल के शिखर सम्मेलन तक अमेरिका 2030 के लिए “महत्वाकांक्षी” उत्सर्जन लक्ष्य की घोषणा करेगा, और बिडेन के निमंत्रण “शिखर सम्मेलन का उपयोग करने के लिए नेताओं से आग्रह किया कि वे इस अवसर को रेखांकित करने का अवसर दें कि कैसे उनके देश भी मजबूत जलवायु महत्वाकांक्षा में योगदान करेंगे।”

एर्दोआन के अलावा, बिडेन ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को आमंत्रित किया है।

बिडेन का आग्रह है कि न केवल जलवायु परिवर्तन वास्तविक है, बल्कि यह सक्रिय रूप से दुनिया भर में खराब मौसम के पैटर्न को बढ़ाने में भी योगदान दे रहा है जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के विपरीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles