अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए 10 देशों को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति करने का ऐलान किया है। जैक मा ने ट्विटर पर भारत को छोड़ 1.8 मिलियन मास्क, लाखों टेस्ट किट और हजारों प्रोटेक्टिव सूट कई एशियाई देशों को देने का ऐलान किया।

अपने नवीनतम ट्वीट में मा ने “गो एशिया! हम अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका को इमरजेंसी सप्लाई (1.8 मिलियन मास्क, 210 हजार टेस्ट किट, 36 हजार प्रोटेक्टिव सूट और साथ ही, वेंटीलेटर और थर्मामीटर) दान देंगे। जल्दी डिलीवरी आसान नहीं है, लेकिन हम कोशिश करेंगे।”

जैक मा इससे पहले अफ्रीकी देश, इटली और अमेरिका के लिए मदद भेज चुके हैं। जैक मा फाउंडेशन ने 16 मार्च को 54 अफ्रीकी देशों को 20 हजार टेस्ट किट, 1 लाख मास्क और 1,000 प्रोटेक्टिव सूट दान किए। वहीं, 17 मार्च को जैक मा फाउंडेशन ने इटली के लिए समान भेजा।

जैक मा के ऐलान के बाद कई यूजर्स ने भारतीय बिजनेसमैन की तीखी आलोचना हो रही है। कई यूजर्स ने आनंद महिंद्रा को निशाने पर लिया, जिन्होंने एक ट्वीट में लिखा था कि वो 22 मार्च को शाम 5 बजे जनता कर्फ्यू में देश के हीरो का सम्मान करेंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन