रोम: इटली में मुस्लिम समुदाय ने एकता और उदारता के प्रदर्शन के साथ ईद मनाई। रमजान के पवित्र महीने के दौरान, ज्यादातर समुदाय कोरोनोवायरस महामारी को रोकने के लिए दो महीने के राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच संघर्ष कर रहे परिवारों के लिए धन उगाहने और भोजन वितरण में शामिल रहे हैं।

सामाजिक कठोर नियमों का पालन करने वाली कई मस्जिदों के साथ, रमजान के अंत को चिह्नित करने के लिए ईद अल-फित्र समारोह, ज्यादातर संक्रमणों के जोखिम से बचने के लिए, पार्कों या चौकों में सड़क पर आयोजित किए गए थे।मिलान के पास विगेवानो में, ई-अल-फित्र की नमाज के दौरान एकत्र किए गए € 5,600 ($ 6,000) से अधिक को 190 स्थानीय लोगों की जरूरत में लगा दिया गया।

इस्लामिक एल मदीना सांस्कृतिक केंद्र के अध्यक्ष कौतिर एल-मुस्तफा ने एक स्थानीय समाचार पत्र को बताया, “हमने पवित्र महीने के अंत के साथ-साथ सरकार द्वारा आवश्यक नए सुरक्षा उपायों के अनुसार रमजान की समाप्ति का जश्न मनाया।” “सभी ने नमाज के दौरान कुछ योगदान दिया। उन्होंने एकजुटता के लिए और इस कठिन समय के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए दो-तीन यूरो भी दिए।

उन्होने कहा, “समुदाय में, हमारे पास उन परिवारों की एक सूची है जो कठिनाई में रहते हैं। बेशक, कोरोनोवायरस महामारी के साथ उनकी स्थिति बदतर हो गई। हम उन सभी की मदद करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। मई के मध्य में राष्ट्रीय लॉकडाउन उपायों में ढील के बाद सांस्कृतिक केंद्र फिर से खुल गया।

अल मुस्तफा ने कहा, “हम 18 मई से फिर से केंद्र को खोल सकते थे, लेकिन एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण की गारंटी देने के लिए हमने इंतजार करने का फैसला किया। केंद्र अब खुला है, लेकिन मैं इबादत  करने आने वाले सभी लोगों को नहीं ला सकता।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन