Sunday, December 5, 2021

इस्तांबुल में अल-अक्सा को लेकर OIC की आपात बैठक हुई समाप्त

- Advertisement -

इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) ने बुधवार को इजरायल के सभी खतरों से अल-अकसा मस्जिद की रक्षा के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया और इस्लामिक दुनिया से मुस्लिमों के लिए पवित्र स्थल की पवित्रता पर बल दिया।

इस्तांबुल में अल-अक्सा मस्जिद पर हालिया इजरायली प्रतिबंधों को लेकर हुए एक आपात बैठक के समापन पर ओआईसी के विदेश मंत्रियों ने “इजरायल की हालिया उत्तेजक कार्रवाई की निंदा की, जिसमें अल-अक्सा मस्जिद को बंद करना शामिल है”।

समिति ने फिलिस्तीनी मुसलमानों और ईसाइयों के अल कुद्स अल शरीफ में पवित्र स्थलों में इबादत करने से रोकने की आलोचना की. साथ ही निशांतिपूर्ण फिलिस्तीनी उपासकों के खिलाफ घातक और अत्यधिक बल प्रयोग की भी निंदा की.

विदेशी मंत्रियों ने “अल-अकसा में इस्लामी शासन के तहत सदियों में स्थापित अनुकरणीय धार्मिक सहिष्णुता” पर जोर दिया और यह दोहराया कि पवित्र मस्जिद “इस्लाम का पहला क़िबा और उसके तीन सबसे पवित्र मस्जिदों में से एक है” ।

“समिति ने फिलिस्तीन और अल क्यूड्स अल शरिफ के धार्मिक और आध्यात्मिक चरित्र की पुष्टि की और औपनिवेशिक इजरायल कब्जे के कारण सभी खतरों से इसका बचाव करने का दृढ़ निश्चय भी किया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles