Sunday, August 1, 2021

 

 

 

इज़राइल दुनिया भर में मोसाद के जरिए कर रहा मेडिकल मास्क की चोरी

- Advertisement -
- Advertisement -

इज़राइल की जासूसी एजेंसी मोसाद ने कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर फेस मास्क और अन्य चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने के लिए चोरी का सहारा लेना स्वीकार किया है।

मोसाद के एक अधिकारी ने इजरायली मीडिया के साथ एक साक्षात्कार के दौरान रहस्योद्घाटन किया। इंटेलिजेंस एजेंसी ने चैनल 12 के “फैक्ट” के होस्ट इलाना दयान को बताया, महामारी के दौरान आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए सभी साधनों का उपयोग किया है।

मोसाद वर्तमान में कुछ COVID-19 रोगियों को जीवित रखने के लिए आवश्यक फेसियल मास्क से लेकर मैकेनिकल वेंटिलेटर तक की आपूर्ति की खरीद के प्रयासों में शामिल है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन प्रयासों में चोरी शामिल है, खुफिया एजेंसी के प्रौद्योगिकी प्रभाग के प्रमुख, जिसे केवल “एच” के रूप में पहचाना जाता है, ने कहा: “हमने चुराया था, लेकिन केवल थोड़ा।”

उन्होंने कहा, ” “दुनिया में, सामान्य तौर पर, एक बड़ी कमी होगी। उपकरणों की कमी के कारण लोग मर रहे हैं।  लेकिन इजरायल के नागरिकों की कोई कमी नहीं होगी।” एच ने आगे यह नहीं बताया कि मोसाद ने चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए किन तरीकों का इस्तेमाल किया है। इज़राइल ने 11,000 से अधिक सीओवीआईडी -19 मामलों की पुष्टि की है, जिसमें 117 मौ’तें शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles