Sunday, August 1, 2021

 

 

 

मध्य पूर्व की शांति की उम्मीदों को बर्बाद करने के लिए इज़राइल की घोषणा – तुर्की विदेशमंत्री

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लु ने बुधवार को कहा कि मध्य पूर्व में स्थायी शांति के लिए इज़राइल की घोषणा की योजना “सभी आशाओं को नष्ट कर देगी”। कैवुसोग्लू ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की कार्यकारी समिति की असाधारण बैठक में इजरायल की स्थितियों पर चर्चा की।

मंत्री स्तर पर हुई वर्चुअल ओपन-एंड मीटिंग, का उद्देश्य इज़राइल की योजना के बारे में चर्चा करना है जो कि वेस्ट बैंक के कुछ हिस्सों पर आधारित है, जो 1967 से चल रहा है। कैवलसोग्लू ने फिलिस्तीन के अनुरोध पर तुर्की द्वारा शुरू की गई बैठक के आयोजन के लिए OIC जनरल सेक्रेटरी को धन्यवाद दिया। उन्होंने मामले में सहयोग के लिए जॉर्डन का आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने रेखांकित किया कि बैठक ने शीर्ष अधिकारियों को अपनी अवैध संबंध योजनाओं को समाप्त करने के लिए इजरायल को स्पष्ट चेतावनी भेजने और यह दिखाने के लिए इकट्ठा किया था कि इस्लामी देश फिलिस्तीन के साथ पूर्ण एकजुटता में थे।

उन्होंने कहा, “इजरायल द्वारा जॉर्डन घाटी का अवैध उत्खनन और अवैध बस्तियां अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन होंगी।” कैवुसोग्लू ने जोर देकर कहा कि कब्जा करने वाली सत्ता के हाथों में फिलिस्तीनी लोगों की पीड़ा बढ़ जाएगी। “इस परिणाम को रोकने के लिए, हमें एकता और साझा स्थिति का प्रदर्शन करना चाहिए।”

बता दें कि इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार ने अगले महीने की शुरुआत में जॉर्डन घाटी और कब्जे वाले वेस्ट बैंक के सभी निपटान ब्लाकों को रद्द करने का इरादा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles