जाने माने परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की राजधानी तेहरान के बाहर उनकी ही कार में शुक्रवार को हत्या कर दिये जाने के बाद ईरान ने इस वारदात के पीछे सीधे तौर पर इजरायल को जिम्मेदार ठहराते हुए परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

ईरान के धार्मिक और सैन्य शासकों ने शुक्रवार को परमाणु वैज्ञानिक फ़खरीज़ादेह की हत्या का बदला लेने की धमकी दी है। इस्लामिक गणतंत्र के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने फखरीजादेह की हत्या का बदला लेने का वादा किया और कहा कि उनका परमाणु कार्य जारी रहेगा।

इसी बीच इजरायल के कैबिनेट मंत्री तजाची हेंग्बी ने शनिवार को कहा कि ईरानी परमाणु वैज्ञानिक की हत्या के पीछे उनके पास “कोई सुराग नहीं” है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के विश्वासपात्र हेंग्बी ने एन 12 के मीट द प्रेस को बताया, “मेरे पास कोई सुराग नहीं है कि यह किसने किया। ऐसा नहीं है कि मेरे होंठ सील दिए गए हैं क्योंकि मैं जिम्मेदार हूं, मुझे वास्तव में कोई सुराग नहीं है।”

ईरान के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में पुष्टि की कि ईरान के रक्षा मंत्रालय के पूर्व प्रमुख ईरानी परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फ़ख़रीज़ादेह की शुक्रवार को राजधानी तेहरान में हत्या कर दी गई। 63 साल के फखरीज़ादे ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के सदस्य थे और मिसाइल उत्पादन के विशेषज्ञ थे।

बता दें कि ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने शुक्रवार को कहा था कि वैज्ञानिक की हत्या में “इजरायली भूमिका के गंभीर संकेत” मिले हैं। जरीफ ने ट्विटर पर लिखा था, “आतंकवादियों ने आज एक प्रख्यात ईरानी वैज्ञानिक की हत्या कर दी।” “यह अपराधियों की कायरता और हताशा दर्शाती है- इसमें इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत मिलते हैं।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano